AUTHOR

LightBlog

Breaking

Tuesday, October 23, 2018

क्रिकेट इतिहास के कुछ ऐसे रिकॉर्ड जो शायद ही कोई तोड़ पाए Unbreakable records in Cricket History

दोस्तों क्रिकेट में कहा जाता है कि हर रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनता है. लेकिन आज हम बात करने वाले हैं क्रिकेट की दुनिया के कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स के बारे में जो शायद ही कोई तोड़ पाएं तो चलिए जान लेते हैं.





नंबर 3 पर आता है मुरलीधरन का टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने का Record:

मुथैया मुरलीधरन ने अपने टेस्ट करियर में 133 मैचों में 22.72 की Average से 800 विकेट लिए है. जो कि बहुत बड़ा Record है और यह Record शायद ही कोई तोड़ पाए.

दूसरे नंबर पर भारत के  सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड है: 

यह भी एक ऐसा Record है जो क्रिकेट की दुनिया में नहीं तोड़ा जा सकता. यह सचिन तेंदुलकर का 200 टेस्ट मैच खेलने का Record है. जबकि आजकल की क्रिकेट में 100 मैच खेलना भी बहुत बड़ी बात मानी जाती है लेकिन सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैच खेलकर एक ऐसा रिकॉर्ड बना लिया है जो शायद ही कोई खिलाड़ी तोड़ पाए.

नंबर एक पर है क्रिकेट के महान खिलाड़ी सर डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड :

सर डॉन ब्रैडमैन का 99.94 की बैटिंग एवरेज का रिकॉर्ड है जो शायद ही कोई तोड़ पाए ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैन के पास अपने आखिरी मैच में 100 का औसत करने का मौका था लेकिन वह इससे सिर्फ 4 रन की दूरी पर ही बदकिस्मती से आउट हो गए और 100 की औसत का बड़ा रिकॉर्ड बनाने से चूक गए.

दोस्तों आपको क्या लगता है इनमें से कौन सा रिकॉर्ड है जो शायद कभी नहीं टूट पाएगा आपकी राय हमें कमेंट में जरूर बताइए और हमारा यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर कीजिए.

No comments:

Post a Comment