AUTHOR

LightBlog

Breaking

Tuesday, November 06, 2018

पाकिस्तान टीम ने बना डाले 5 विश्व रिकॉर्ड जानिए कौन से है यह रिकॉर्ड | 5 World Records Made by Pak team in T20

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम पाकिस्तान के पांच ऐसे बड़े रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे जो उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में बनाए हैं.

पाकिस्तान की टीम T20 फॉर्मेट को पसंद करती है और इस फॉर्मेट में पाकिस्तान रैंकिंग में पहले पायदान पर है.
पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन T20 मैच की सीरीज खेली गई जिसमें पाकिस्तान ने बहुत अच्छा परफॉर्मेंस किया और ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से मात दे दी. इसके बाद पाकिस्तान ने T20 की स्पेशलिस्ट टीम माने जाने वाली न्यूजीलैंड को भी वाइटवॉश करते हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से हरा दिया है. वहीं, पाकिस्तान लगातार अच्छा परफॉर्मेंस करके बहुत बड़े बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है. तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वह पांच बड़े रिकॉर्ड.

नंबर 1 साल 2018 में सबसे ज्यादा जीत :
इस साल पाकिस्तानी टीम ने अब तक 16 T20 मैच जीते हैं जो कि साल 2018 में किसी भी टीम के मुकाबले सबसे ज्यादा है.

नंबर 2 सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड :
 T20 इंटरनेशनल के इतिहास में पाकिस्तान क्रिकेट टीम सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है. आपको बता दें कि पाकिस्तान ने अब तक T20 इंटरनेशनल में कुल 88 जीत हासिल कर ली है. वहीं भारतीय टीम अब तक 65 मैच में जीत हासिल कर पाई है.

नंबर 3 सबसे ज्यादा बार ऑल आउट करने का रिकॉर्ड:
T20 फॉरमैट में पाकिस्तान दुनिया की एक मात्र ऐसी टीम बन गई है जिस ने अपने विपक्षी टीम को 31 बार ऑल आउट किया है. पाकिस्तान के इस बड़े रिकॉर्ड के आसपास कोई भी टीम मौजूद नहीं है. T20 क्रिकेट में पाकिस्तानी टीम रिकॉर्ड्स के मामले में दूसरी टीमों से काफी आगे हैं जो किसी भी टीम के लिए मुश्किल है.

नंबर 4 लगातार सीरीज वाइटवॉश का रिकॉर्ड :
पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से वाइटवॉश किया था इसके बाद पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को भी 3-0 से वाइटवॉश कर दिया है इस तरह पाकिस्तान टीम ने लगातार दो टीमों को वाइटवॉश करके एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है.

नंबर 5  लगातार सबसे ज्यादा सीरीज जीत का रिकॉर्ड:
न्यूजीलैंड को हराने के साथ ही पाकिस्तान ने लगातार 11वीं सीरीज अपने नाम कर ली है. जो बड़ी-बड़ी टीमें नहीं कर पाई है। यह भी एक बड़ा रिकॉर्ड पाकिस्तान टीम ने अपने नाम कर लिया है.

दोस्तों यह सारे रिकॉर्ड कौन सी टीम बना सकती है आपकी राय हमें कमेंट बॉक्स में ज़रूर दीजिए.

No comments:

Post a Comment