AUTHOR

LightBlog

Breaking

Thursday, November 01, 2018

Pakistan vs New Zealand 1st T-20 Pakistan win by 2 Runs रोमांचक मुकाबला जीता पाकिस्तान

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 3 T-20 मैच की सीरीज शुरू हो चुकी है. इस सीरीज का पहला मैच अबू धाबी में खेला गया.
pak win 1st t20

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पाकिस्तान का पहला विकेट तीसरे ओवर में बाबर आजम के रूप में गिर गया जो बहुत अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. बाबर आज़म सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए, बाबर आजम के आउट होने के बाद सरफराज ने हफीज की जगह पहली बार तीसरे नंबर पर आसिफ अली को भेजा और इसके फौरन बाद ओपनर बल्लेबाज साहिबजादा फरहान भी कुछ खास नहीं कर पाए और 1 रन बनाकर आउट हो गए.

हफिज और सरफराज ने की शानदार बल्लेबाज:

साहिबजादा फरहान के आउट होने के बाद मोहम्मद हफीज बल्लेबाजी करने आए मोहम्मद हफीज ने आसिफ अली के साथ एक पार्टनरशिप की और टीम का स्कोर 77 तक पहुंचा दिया. लेकिन इसके बाद मोहम्मद हफीज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 45 रन बनाए.  इसके बाद बल्लेबाजी करने कप्तान सरफराज अहमद आए और उन्होंने आसिफ अली के साथ अच्छी साझेदारी की और टीम का स्कोर 93 तक पहुंचा दिया. आसिफ अली अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे थे लेकिन वह भी 24 रन के अपने निजी स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद सरफराज अहमद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 121 रन तक पहुंचा दिया और अपने 34 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और एक छक्का लगाया. शोएब मलिक भी कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद फहीम अशरफ और इमाद वसीम ने अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. फहीम अशरफ ने 8 बॉल में 10 रन बनाए और एक लंबा छक्का लगाया जबकि इमाद वसीम ने आखरी ओवर में एक जोरदार चौका और छक्का लगाकर सिर्फ 5 बॉल में 15 रन बनाए और अपनी टीम का स्कोर 148 तक पहुंचा दिया. और इस तरह पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए निर्धारित 20 ओवर में 149 रन का लक्ष्य दिया.

न्यूजीलैंड ने की धमाकेदार शुरुआत:

149 रन का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही उनके ओपनिंग बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 3 छक्के और छह चौकों की मदद से 42 बॉल में 54 रन बनाएं. उनके साथ बल्लेबाजी करने आए ग्लेन फिलीप्स कुछ खास नहीं कर पाए और 12 रन के अपने निजी स्कोर पर आउट हो गए. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान केन विलियमसन उन्होंने कुछ वक्त तक मुनरू का साथ दिया लेकिन वह भी सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए.
 इसके बाद रॉस टेलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 26 बॉल में 42 रन बनाए और अपनी टीम को जीत की ओर ले गए और मैच को रोमांचक स्थिति में ला खड़ा किया. न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में 17 रन की जरूरत थी लेकिन शाहीन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को 2 रन से जीत दिला दी और तीन मैचों की टी-20 सीरीज में पाकिस्तान ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. 

No comments:

Post a Comment